सूचनाः-

सूचनाः- ये ब्लॉग 10 नवंबर 2014 को खुलासों की दुनिया के साथ बदल दिया जाएगा क्योकि बहुत साड़ी एक जैसी पोस्ट होने के कारण पाठकों को दिक्कत होती है। 10 नवंबर 2014 से हमारे ये ब्लॉग होंगे :- हिंदुत्व की आवाज @ www.savdeshi.blogspot.com
खुलासो की दुनिया @ www.fbkidunia.blogspot.com
विज्ञानं और तकनिकी जानकारी @ www.hindivigyan.blogspot.in

सूचनाः-

सूचनाः- ये ब्लॉग 10 नवंबर 2014 को खुलासों की दुनिया के साथ बदल दिया जाएगा क्योकि बहुत साड़ी एक जैसी पोस्ट होने के कारण पाठकों को दिक्कत होती है। 10 नवंबर 2014 से हमारे ये ब्लॉग होंगे :- हिंदुत्व की आवाज @ www.savdeshi.blogspot.com
खुलासो की दुनिया @ www.fbkidunia.blogspot.com
विज्ञानं और तकनिकी जानकारी @ www.hindivigyan.blogspot.in

गुरुवार, 18 सितंबर 2014

हिंदी को जन जन तक पहुचाने का एक प्रयास।


हम हिंदुस्तानी हैं और हिंदी हमारी मातृ भाषा है। और दोस्तों अब समय ऐसा है के हमारा हिंदी पर गर्व 8 गुणा बढ़ गया है क्युकी हमारे देश के प्रधानमंत्री भी हिंदी भाषा पर जोर दे रहे हैं। हो भी क्यों ना आखिर हिंदी हिन्दुंस्तान का दिल जो है। और इसी दिशा में मैंने भी एक कदम बढ़ाया है और आप लोगो के सामने कुछ जानकारियां हिंदी भाषा में प्रस्तुत करने की कोशिश की हैं। तो चलिए इन सब पे रोशनी डालते हैं के आपको कहा पे कौन-कौन सी जानकारी मिलेगी।जो लिंक है वो आपको नीले रंग में दिखाई देगा। और उस पे क्लिक करके आप सम्बंधित ब्लॉग पर पहुंच जायेंगे जहा पे आपको बेहद अनूठी और रोमांचक जानकारी हिंदी में मिलेगी। 


1. भारत की जनता से ये सब क्यों छिपाया गया ? - दोस्तों ये यही ब्लॉग है जिस पर आप अभी ये जानकारी पढ़ रहे हैं लेकिन में आपकी मेहनत को थोड़ा काम करके सभी लिंक यही दे देता हूँ। सबसे पहले तो ये बताता हु के आखिर ये ब्लॉग है किस विष्य में। हम सभी जानते हैं के

भारत पर आजादी के बाद ज्यादातर समय कांग्रेस और खासकर नेहरू परिवार ने राज किया है लेकिन ये भी सच है के इस परिवार के बहुत से कारनामे हम भारतीयों से छुपे रहे हैं और यहाँ पर इन्ही बातो के ऊपर प्रकाश डाला गया है।

 

 

देश पर राज करने वाले इंसान के चरित्र का देश की प्रगति पर बहुत ज्यादा प्रभाव पड़ता है। सबसे पहले नेहरु परिवार के आदरणीय लोगो का चरित्र चित्रण जानने के लिए यहाँ क्लिक करे।

 


उसके बाद हम बात करते हैं गाँधी परिवार की डिग्रियों के बारे में क्या आप जानते हैं आखिर ये तथाकथित गांधी परिवार असल में कितना पढ़ा लिखा है ? अगर नहीं तो फिर यहाँ क्लिक करे।

 

आगे बात करते हैं फिरोज गांधी की यानि के इंदिरा गांधी के पति और राजीव गांधी के पिता की यहाँ पे भी बहुत कुछ ऐसा है जो आप नहीं जानते तो फिरोज गांधी(खान) के बारे में जानने के लिए यहाँ क्लिक करे। 

 

हम सभी जानते हैं के इंदिरा गांधी की हत्या सतवंत सिंह (Satwant Singh) और बेअंत सिंह(Beant Singh) ने 31 अक्टूबर 1984 को की थी। हालाँकि कुछ लोगों का मानना है के ये हत्या आप्रेसन ब्लू स्टार में मारे गए जरनैल सिंह भिंडरेवाला की मौत का बदला लेने के लिए किया है। लेकिन यहाँ पे कुछ ऐसे तथ्य भी मिले हैं जिनमे इस हत्या के अंदर किसी साजिस की बू आती है। तो यहाँ क्लिक करके जानिये आखिर क्या हैं वो तथ्य।

 

अब बात करते हैं ऐसे खेल की या कहानी की जो सायद फिल्मो में ही देखने को मिल सकता है। हालाँकि कई लोग (खासकर इस परिवार के चमचे) इस बात को पढ़ने के बाद ये भी कहते हैं के मुझे इस परिवार की निजता पर लिखना नहीं चाहिए था। तो दोस्तों में आपको बता दूँ ये जानकारी मैंने नहीं लिखी है। हालाँकि इसे आप तक पहुचने का काम जरूर में कर रहा हूँ। अब मुद्दे पर आते हैं इस परिवार में सायद किसी को भी नहीं पता है के कौन किसका बेटा है और किसका बाप कौन है जी हाँ यहाँ जो तथ्य प्रस्तुत किये जा रहे हैं वो हमें सोचने पे मजबूर कर देते हैं कही ये बाते सच तो नहीं हैं ? तो इस फिल्मो जैसी असल कहानी को पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे।

 


और इसके आगे जो बताने जा रहा हु वो सायद मुझे पहले ही बता देना चाहिए था। दोस्तों दिल थाम के बैठ जाइये क्योकि यहाँ जो आप पढ़ने वाले हैं। वो आपके दिमाग को हिला के रख देगा। क्योकि यहाँ वो सच्चाई दी गई है जिससे लगभग हर भारतीय अनजान था। और 95% भारत इस बात से हमेसा के लिए अनजान रहने वाला है क्योकि ये बात ना आपको कभी मिडिया बताएगी और न ही कोई ऐसा जानकार मिलने वाला जिसके पास इस बात की इतनी जानकारी हो। जी हाँ यहाँ पे आपको पता चलेगा भारत पर राज करते एक परिवार का सच जो एक अनसुलझी पहेली बन के रह गया है लेकिन यहाँ पे बहुत से तथ्य हैं जो इन सभी बातो से पर्दा उठाते हैं। जानने के लिए यहाँ क्लिक करे।

 

दोस्तों आपके सामने नेहरू परिवार के खुलासों की अगली कड़ी में हम जो यहाँ बताने जा रहे हैं वो निश्चित ही स्वतंत्र भारत के इतिहास में एक काले दाग की की तरह है। हम यहाँ पे बात कर रहे हैं 1975 के राष्ट्रीय आपातकाल (इमरजेंसी) की। ये उस समय की बात है जब हम पैदा भी नहीं हुए थे और भारत पे एक घोर संकट पैदा हो गया लेकिन आज के समय में शायद ही कोई इस विष्य में जानता हो। तो आइये जानते हैं क्या हुआ था उस समय जिसके कारण पुरे भारतवर्ष को आपात का दंश झेलना पड़ा। 1975 - 1977 इमरजेंसी का सच .....!  जानकारी को पूरा पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे।

 

मुझे लगता है के कई लोग ये भी बोलने वाले हैं के ये किसी राजनैतिक पार्टी की कांग्रेस के खिलाफ साजिस है लेकिन मेरा सच ये है के ना तो में किसी पार्टी का कार्यकर्ता हु और न किसी ने मुझे आप तक ये सब पहुचाने के पैसे दिए हैं। में भारत का एक कर्मठ नागरिक हु देस के अच्छे-बुरे के बारे में सोचता है और सही समय पर देशहित के लिए जो संभव हो वो करता है। तो यहाँ पे रहा इस ब्लॉग का वो लिंक जो आपको सही समय पे सजग रहने में मदद करेगा ऐसे लोगो को बनाओ देश का कर्ता धर्ता ......! में ज्यादा कुछ नहीं कहूँगा आप लिंक यहाँ से खोल के पढ़ लीजिये आपको खुद पता चल जाएगा।

 

24 दिसंबर 1999 – 31 दिसंबर 1999 कुछ याद आया आपको चलो में बता देता हूँ। ये वो समय था  जैश-ए-मोहम्मद का सबसे बड़ा आतंकी मौलाना मोहम्मद अजहर हिंदुस्तान के कब्जे में था। उस समय पे आतंकवादियों ने बड़ी ही चालाकी से भारतीय यात्री विमान का अपहरण कर लिया। क्या आपको उस बात की हकीकत का पता है या मिडिया की हर रोज नयी उछलती बातो ने उसे भुलवा दिया। आखि क्या थी वो साजिस क्या था कंधार विमान अपहरण का सच।  जानने के लिए यहाँ क्लिक करे।  


 

 

विज्ञानं और नई तकनीकों की जानकारी हिंदी में। -  दोस्तों ये ब्लॉग मैंने 2 दिन पहले ही बनाया है। इस ब्लॉग को बनाने के पीछे सबसे बड़ा कारण ये रहा के में अगर विज्ञानं या तकनिकी सम्बन्धी (चाहे वो कंप्यूटर लेंग्वेज हो नए मोबाइलों के बारे में हो या फिर मशीनो के बारे में हो) कोई भी जानकारी इंटरनेट पे खोजने लगता तो वो जानकारी मुझे अंग्रेजी में ही मिलती। हालांकि ऐसा नहीं है के वो बाते मुझे समझ नहीं आती लेकिन फिर मन में ये आया के क्यों न ये जानकारियां हमारे हिंदी प्रेमी भाइयों के लिए हिंदी भाषा में उपलब्ध कराइ जाए तो मैंने ये ब्लॉग बना डाला। इस बला पर जाने के लिए यहाँ क्लिक करे। अब बताते हैं के इस ब्लॉग पे आको क्या मिलेगा।


गजब का गेम जिसमें बन सकती है पूरी दुनिया - अगर आप गेमिंग के शौक़ीन हैं तो आपने 'माइनक्राफ्ट' के बारे में कभी-न-कभी ज़रूर सुना होगा. माइनक्राफ्ट सबसे ज्यादा बिकने वाली वीडियो गेम है, जिसमें गेमर्स 3डी डिब्बों से कलाकृतियां बना सकते हैं. यूं तो ये गेम पहली बार साल 2009 में सबके सामने आया लेकिन फिर भी कई लोगों को पहली बार माइनक्राफ्ट के बारे में तब पता चला जब माइक्रोसॉफ्ट ने इसे बनाने वाली कंपनी को ढ़ाई अरब डॉलर में खरीदने की घोषणा की. तो यहाँ पे कंप्यूटर गेमिंग के दिवानों के लिए बहुत बढ़िया जानकारी चित्रो के साथ दी गई है। ये जानकारी पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे।

कैसे हैं आईफोन 6 और 6 प्लस - आखिर क्या है एप्पल के फोन्स में जो सारी दुनिया एप्पल की दीवानी है ? आखिर कैसे हैं एपल के आई-फोन 6 और आई-फोन 6 प्लस, ऐसी क्या खुबिया देता है एप्पल अपने प्रोडक्ट्स में के वो लगभग हर जगह छाया हुआ है। अगर आप भी एप्पल के नए माडल के लिए अपनी जेब ढीली करना चाहते हैं तो यहाँ जानिये की किस प्रोडक्ट में क्या खूबी है। और कोनसा मॉडल आपके लिए सब से अच्छा रहेगा। ये सारी जानकारी आपको यहाँ मिलेगी। 

 

फेसबुक की मजेदार बातें। - दोस्तों यहाँ पे आपको मिलेगी फेसबुक पे पोस्ट की जाने वाली कुछ मनोरंजक जानकारी। आपके मनोरंजन का भरपूर मसाला मिलेगा आपको यहाँ पे। साथ ही साथ आपको जानकारी देंगे दुनिया से जुड़े कुछ बेहद ही रोमांचक तथ्यों के बारे में। वैसे ये ब्लॉग किसी और उद्देष्य से शुरू किया गया था। लेकिन पाढको की रूचि को देखते हुए मैंने इसमें कई और पोस्ट भी जोड़ दिए हैं। और सच मानिए ये पोस्ट लोगो को इतनी पसंद आई हैं के सिर्फ 15 दिन में ही इस ब्लॉग पर एक लाख से ज्यादा लोग आ चुके हैं। तो आइये जानते हैं ऐसा क्या है यहाँ जो लोगों को इतना पसंद आता है।



आकर्षण का सिद्धांत (THE LAW OF ATTRACTION) - क्या जो हम चाहते हैं वो संभव है अगर है तो कैसे। आप ये जानकर हैरान हो जायेंगे के आपके साथ जो कुछ भी हो रहा है वो आपकी सोच के ही कारण है। अगर आप इस सिद्धांत को समझ गए तो आप के सपनो को साकार होने से कोई नहीं रोक सकता। जी हाँ ये बिलकुल सच है। लेकिन ये होगा कैसे इस चीज को समझना बहुत जरुरी है। आज यु-ट्यूब ऐसे लोगों की विडियो से भरी पड़ी है जिन्होंने इस सिद्धांत को समझ के अपनी जिंदगी बना ली। और बाकी दुनिया ऐसे लोगो से भरी पड़ी है जो जिंदगी को बस दुख और तनाव में जी रहे हैं। अगर आप भी जिंदगी में आगे बढ़ना चाहते हैं तो ये स्तंभ (ARTICLE) आपकी जिंदगी बदल सकता है। आकर्षण का सिद्धांत क्या है ये जानने के लिए यहाँ किलक करे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की “जन धन” योजना से जुडी कुछ अति महत्त्वपूर्ण बातें - दोस्तों सरकार हर साल कोई न कोई योजना आम आदमी के लिए जरूर निकालती है। लेकिन हम सही जानकारी के अभाव में उस योजना का लाभ नहीं उठा पाते क्योकि कही से भी हमें उस योजना की पूरी जानकारी नहीं मिलती। और अभी कुछ समय पहले हमारे माननीय प्रधानमंत्री जी ने आम जन के लिए एक बहुत ही अच्छी योजना शुरू की है जिसका नाम है प्रधानमंत्री जन धन योजना। तो आइये जानते हैं क्या है प्रधानमंत्री जन धन योजना। आखिर क्यों शुरू किया गया इसे। और क्या फायदा मिलेगा आम जनता को इस योजना से।  प्रधानमंत्री जन धन योजना की पूरी जानकारी  के लिए यहाँ क्लिक करे। 

 


आखिर कब से हिंदी हम .भारत डोमेन इस्तेमाल कर सकेंगे - प्रधानमंत्री जी ने एक हिंदी को बढावा देने की बड़ी पहल करते हुए वेब एड्रेस को हिंदी में चलने की सुविधा प्रदान की है। और अब हमारी वेबसाइटों एड्रेस कुछ होगा (WWW.मेरादेश.भारत) लेकिन आम जनता के लिए कब से उपलब्ध होगी इस बात की पूरी जानकारी आपको यहाँ पे मिलेगी। 

स्वदेशी अपनाएं स्वस्थ और समृद्ध देश बनायें - भारत में लोकतंत्र की पूरी तरह से हत्या हो चुकी है सभी स्तम्भ ढह चुके हैं लेकिन वे ऐसा ढोंग करते हैं जैसे कुच्छ नहीं हुआ इस लोकतंत्र के शरीर में कंपनी तंत्र घुस गया है और ये कंपनी तंत्र जवाहरुदीन के समय से शुरू हुआ है काफी दबाव से ईस्ट इंडिया कम्पनी को भारत से खदेड़ा लेकिन 126 कम्पनियाँ तो 1948 में थी भारत में......ये सब काम  नेहरु के दिशा निर्देशों के अनुसार हुआ इस कंपनी तंत्र में कम्पनी जो चाहती है वही होता है इस कम्पनी तंत्र ने इतनी विषमता फैला दी है की एक और पच्चास करोड़ लोगों की आय दस रूपये से भी कम है तो दूसरी और ऐसे लोग भी हैं जिनकी आय प्रतिदिन लाखों करोड़ों रुपयों में है व्यक्ति मानव न रहकर इन कंपनियों का शिकार होकर रह गया है लोकतंत्र की आड़ में आहार, शिक्षा, नीति, कानून, शोध, चिकित्सा, आर्ट मीडिया सभी पर अपना शिकंजा कस लिया गया है अर्थार्त आपको हर जगह वही देखने सुनने को मिलेगा जो कम्पनियाँ चाहेंगी पूरी मीडिया पर कंपनी और चर्च तंत्र का कब्ज़ा है ऐसी परिस्थितियों में एक ही उपाय है की इस कंपनी तंत्र से असहयोग करें। लेकिन कैसे करें और फिर खरीदें कोनसा उत्पाद ख़रीदे ये सारी जानकारी लेने के लिए यहाँ पे क्लिक करे । 


 

BP HIGH का देशी इलाज - दोस्तों हमारे सामने कई बार बहुत ही महत्वपूर्ण अवसर आते हैं जिनका इस्तेमाल हम अपने आपको कामयाब करने के लिए कर सकते हैं। लेकिन कई दोस्त ये जानकारी होते हुए भी कुछ नहीं कर पाते क्युकी उनके या उनके परिवार में किसी न किसी को कोई बीमारी जरूर होती है। जिसकी चिंता के कारन वो इंसान कामयाबी की तरफ नहीं बढ़ पाता। ऐसी ही एक बीमारी का नाम है BP HIGH दोस्तों नाम भले ही छोटा हो लेकिन ये बीमारी एक परिवार की खुशियों को तबाह करने के लिए काफी है। और इस बिमारी का चिकित्षा विज्ञानं के पास कोई इलाज नहीं है। लेकिन भारत का आयुर्वेद इतना महान है के इससे कोई भी बीमारी रोकी जा सकती है। तो आइये जानते हैं के देशी तरीके से इस बीमारी को कैसे रोक जाये। यहाँ पे क्लिक करे।  

 

गाँधी का सच, जो बताया और पढाया नहीं जाता - शहीदे आजम भगत सिंह को फांसी दिए जाने पर अहिंसा के महान पुजारी गांधी ने कहा था, ‘‘हमें ब्रिटेन के विनाश के बदले अपनी आजादी नहीं चाहिए ।’’ और आगे कहा, ‘‘भगतसिं की पूजा से देश को बहुत हानि हुई और हो रही है । वहीं इसका परिणाम गुंडागर्दी का पतन है । फांसी शीघ्र दे दी जाए ताकि 30 मार्च से करांची में होने वाले कांग्रेस अधिवेशन में कोई बाधा न आवे ।”अर्थात् गांधी की परिभाषा में किसी को फांसी देना हिंसा नहीं थी । ऐसी ही ना जाने कितनी जानकारिया हैं जो आज तक हर हिंदुस्तानी से छुपी रही हैं। लेकिन अब जब भारत का नागरिक पहले से ज्यादा सजग है तो ये बाते हर इंसान तक पहुंच रही हैं। गाँधी का सच, जो बताया और पढाया नहीं जाता जानने के लिए यहाँ क्लिक करे।  

 

प्रत्यक्ष को प्रमाण की आवश्कयता नहीं होती - प्रश्न : बहुत सारे व्यक्तिओं के मन में यह सवाल अक्सर रहता है कि संत - महापुरुष अपने प्रवचनों में अक्सर हर बात सिद्ध करने के लिए शास्त्र - ग्रंथों का सहारा लेते हैं | पर इस बात का ही क्या प्रमाण है कि ग्रंथों में जो लिखा है, वह पूरी पूर्णत: सत्य है?

उत्तर : महापुरुषों ने कब कहा कि आप ग्रंथों की वाणियों को आँख मूँदकर मान लीजिए | इन ग्रंथों को ऐसे पढ़ें, जैसे Chemistry (रसायन शास्त्र ) पढ़ते हैं | रसायन शास्त्र का विधार्थी सर्वप्रथम एक समीकरण को अपनी पुस्तक में पढता है | फिर प्रयोगशाला में जाकर प्रयोगात्मक (practical) ढंग से उसका परीक्षण (experiment) करता है | जैसे उसने पढ़ा - 2H2 + O2 = 2H2O. अब वह इस समीकरण के आधार पर प्रयोगशाला (laboratory) में हाड्रोजन और आक्सीजन, दोनों गैसों को सही मात्र में मिलाएगा | ऐसे ही अनूठे उदाहरणों द्वारा सुलझेगी कई ज्ञान की बाते। ये स्तम्भ पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे। 


 

इतनी सारी ज्ञानवर्धक जानकारी साथ साथ इस ब्लॉग में आपके मनोरंजन का भी ध्यान रखा गया है। यहाँ पे पढ़िए जो दारु नहीँ पीता.. वो गधा होता है..! और जापानी भाषा। ये छोटा सा प्रयाश हंसा सकता है। 

 

हिंदुत्व की आवाज - मेरा ये ब्लॉग पूरी तरह हिंदुत्व को समर्पित है। हिन्दुओं की आवाज को पिछले ऐक हजार साल से दबाया गया है। लेकिन अब समय आ गया है के हिन्दू आवाज उठाये। क्योंकि अगर अब आवाज नहीं उठी तो वो दिन दूर नहीं जब हिन्दुत्व एक इतिहास बन जायेगा। और यहाँ पे आपको किसी विशेष सम्प्रदाय खिलाफ अगर कुछ लिखा मिलता है तो ये कोई साम्प्रदायिकता फैलाने के लिए नहीं लिखा गया है। बल्कि हिन्दू समुदाय को सजग करने के उद्देश्य से लिखा गया है।

 

इस्लामी ससुर ने बहु का गर्भ ठहराकर किया मानवता को शर्मसार - उ०प्र० के जिला मुज़फ्फर नगर के किसी ग्राम में यह घटना है, की बेटे रहते बाहर नौकरी पर घर पर अपने माँ, बाप, भाई बहन के पास छोड़ा अपनी नई नवेली दुल्हन को | बेटे के बहार रहने का पूरा फायदा उठाया बेटे के अब्बाजान ने, ससुर ने समय को बिना गंवाए दुल्हन को अपने कमरे में बुला कर कट्टे का डर दिखा के उसके साथ व्यभिचार {बलात्कार} करता रहा अपने ही घर पर अपनी बहु से, जो की मानव समाज में बहु को पुत्रीवत माना जाता है | वह बेचारी अपनी आपबीती सुना रही थी आजतक में, और यह शिकायत उस बहु ने, जिलाध्यक्ष को तब की जब उसके 7 मास का गर्भ ठहर गया, उसने गर्भपात करने की अनुमति मांगी | पति से शिकायत करने पर वह अपने अब्बूजान पर दोष लगाने को राजी नही, और उस ने अपनी पत्नी को तलाक देने की बात की है | पूरी खबर यहाँ पढ़ें

 

इस ब्लॉग सभी पोस्टो के लिंक निचे दे रहा हूँ।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें